About Us

राजस्थान की अनोखी परम्परा और इतिहास के साथ साथ महत्वपूर्ण जानकारियां, रोचक तथ्य, रहस्यमय स्थल के अलावा वीर रस की कविताओं का एक ऑनलाइन संग्राहलय जिसमे की आप जब चाहे आप राजस्थान की अनोखी बाते पढ़ सकते हो।

मेरा राजस्थान की कोशिश रहेगी की आप तक जो भी कुछ हम पंहुचा रहे है वो एक दम सटीक और सही हो।

मेरा राजस्थान एक वेबसाइट है जिसमे की आप पढ़ सकते हो राजस्थान की खबरों के साथ ज्ञान चर्चा, चाणक्य नीति, समय यात्रा और स्वास्थ्य सम्बन्धी सूचनाएं। 

“एक ज्ञान चर्चा आप के साथ मेरा राजस्थान की तरफ से की एक अद्भुत शांति आपकी पूरी आत्मा को अपने कब्जे में कर लेती है, जैसे वसंत ऋतू में मधुर सुबह जो आपके पूरे दिल को आनंद से भर देती है। जब भी उदासी आये तो सोचिये की मैं अकेला हूं, और इस मौके पर में अपने अस्तित्व का आकर्षण महसूस करता हूं, जो मेरी जैसी आत्माओं के आनंद के लिए बनाया गया था। मैं बहुत खुश हूँ, मेरे प्यारे दोस्त, और केवल शांत अस्तित्व के अति सुंदर अर्थ में लीन मैं अपनी प्रतिभा की उपेक्षा करता हूँ।”

जीवन प्राकृतिक और सहज परिवर्तनों की एक श्रृंखला है। उनका विरोध मत करो – जो केवल दुःख पैदा करता है। वास्तविकता को वास्तविकता होने दें। चीजों को स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने दें जो भी उन्हें पसंद है।

आप जो करते हैं उसे प्रेम से करें और आप प्यार कीजिए। राजस्थान की इस अनोखी बातो को शेयर करे और सभी को इस बारे में बताये। 

पढ़िए अपनी वेबसाइट मेरा राजस्थान पर अनोखे पहलू, महत्वपूर्ण जानकारियां और रोचक तथ्यों के साथ राजस्थान के रहस्यमय स्थल। पढ़िए ऐसी अनोखी रोचक तथ्य और अनोखे पहलू के साथ अनोखी चर्चा राजस्थान के अजीब शहरों और गाँवो में महत्वपूर्ण जानकारियां जो की राजस्थान की सस्कृति को अलग पहचान दिलाने के काम आती है और ऐसी ही और रोचक जानकारियां के लिए हमसे जुड़े रहे।

राजस्थान की सस्कृति और सभ्यता को आगे बढ़ाने के लिए अपने परिवार और मित्रो के साथ शेयर करे।

मेरा राजस्थान टीम की तरफ से बढ़ो को प्रणाम (पगे लागू सा) और छोटे साथियो को राम राम सा।

यदि आप हमसे संपर्क करना चाहे तो आप निम्न ईमेल आई डी पर संपर्क कर सकते है।

Email  –  info@merarajasthan.in

Facebook – https://www.facebook.com/merarajasthan.in/

Twitter – https://twitter.com/MeraRajasthan

Instagram – https://www.instagram.com/MeraRajasthanOfficial/